शराब के नशे में धुत होने के चलते Punjab CM Bhagwant Mann को प्लेन से उतारने का आरोप, AAP नेता ने कहा – तबीयत खराब थी

Spread the love

पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) शराब पीने को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. शराब पीने को लेकर उनके ऊपर एक बड़ा आरोप लगा है। एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि जर्मनी से भारत आ रही एक फ्लाइट से भगवंत मान (Bhagwant Mann) को लुफ्तान्सा एयरलाइन ने नशे में होने की वजह से उतार दिया गया। पंजाब के पूर्व डेप्युटी सीएम और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने इसे लेकर भगवंत मान और आम आदमी पार्टी (AAP) से सफाई मांगी है. वहीं, AAP ने इस आरोप को खारिज किया है। इस बीच एयरलाइन ने भी बयान जारी किया है।

सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) का पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) पर हमला – सोमवार, 19 सितंबर को सुखबीर सिंह बादल ने दो ट्वीट्स किए. उन्होंने कहा, ‘सहयात्रियों के हवाले से आई मीडिया रिपोर्ट्स परेशान करने वाली हैं कि पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) को ज्यादा नशे में होने की वजह से चलने योग्य ना पाते हुए लुफ्तान्सा की फ्लाइट से उतार दिया गया। और इस वजह से फ्लाइट उड़ान में चार घंटों की देरी हुई। वो AAP के नेशनल कनवेन्शन में भी नहीं जा पाए। इन रिपोर्ट्स से पूरी दुनिया में पंजाबियों को शर्मसार होना पड़ा है।’

दूसरे ट्वीट में सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने इस कथित घटनाक्रम पर सीएम भगवंत मान(Bhagwant Mann) और आम आदमी पार्टी(AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) की चुप्पी पर हैरानी जताई। पूर्व डेप्युटी सीएम ने कहा कि ये पंजाब के और राष्ट्रीय गर्व का मामला है, इसलिए दोनों नेताओं को इस पर साफ स्टैंड रखना होगा। सुखबीर बादल ने केंद्र सरकार से भी कहा कि उसे भी जर्मनी की सरकार के सामने ये मुद्दा उठाना चाहिए।

ये भी पढ़े – पत्नी के पर्स में ‘कलम’ ढूंढ रहा था पति। हाथ में आई ऐसी ‘वस्तु’ के देखा के आपके भी होश उड जाएंगे

सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने जिस रिपोर्ट के आधार पर ट्वीट किए, उसे ‘इंडियन नैरेटिव’ नाम की एक वेबसाइट ने प्रकाशित किया है. रिपोर्ट में लुफ्तान्सा की उस फ्लाइट की डिटेल्स भी दी गई हैं, जिससे कथित तौर पर सीएम भगवंत मान को उतार दिया गया। हालांकि इंडियन नैरेटिव वेबसाइट ने भगवंत मान का कोई वीडियो या तस्वीर नहीं डाली है जिससे मामला साफ हो सके। बजाय इसके वेबसाइट ने एक अज्ञात ‘सहयात्री’ के हवाले से बताया है कि सीएम भगवंत मान ने इतनी शराब पी रखी थी कि अपने पैरों पर खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। उन्हें उनकी पत्नी और सिक्योरिटी वालों ने संभाला।

पंजाब के पूर्व डेप्युटी सीएम और शिरोमणि अकाली दल (SAD) और कांग्रेस ने भगवंत मान पर सवाल उठाए हैं। उनका आरोप है कि मान को शराब के नशे में होने की वजह से फ्लाइट से उतार दिया गया था. इस पर पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह ने कहा कि मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। खेल मंत्री गुरमीत सिंह ने कहा कि, एक आदमी की तबीयत खराब भी हो सकती है। और वहां मौजूद नहीं था. और कोई अंदाजा नहीं लगा सकता कि हुआ क्या था. विपक्ष के पास और कोई मुद्दा ही नहीं है।