पत्नी के पर्स में ‘कलम’ ढूंढ रहा था पति। हाथ में आई ऐसी ‘वस्तु’ के देखा के आपके भी होश उड जाएंगे

Spread the love

ऐसा कहा जाता है कि वैवाहिक संबंध विश्वास पे टिके पवित्र रिश्ते होते हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी लगता है कि पति-पत्नी के बीच की कटुता ही उसके विश्वास का कारण है। क्योंकि अगर आप दोनो इस रिश्ते में विश्वास नहीं करते हैं, तो यह रिश्ता एक कदम आगे नहीं बढ़ सकता है और लंबे समय तक नहीं चल सकता है। वहीं पति-पत्नी के बीच कई ऐसे अजीबोगरीब दुर्भाग्यपूर्ण मामले सुनने को मिलते हैं । कुछ ऐसा ही हुआ है जाम्बिया की एक अदालत में हाल ही में एक मामला सामने आया है। यह अजीबोगरीब मामला है जिसमें एक पति ने अपनी पत्नी के इनरवियर में लाल मिर्च लगा दी।

जाम्बिया की एक अदालत में सामने आए इस मामले में 30 वर्षीय नेल्ली सिम्बो शामिल थी, जिस पर उसके पति द्वारा प्रताड़ित किए जाने और बाद में तलाक के लिए दायर करने का आरोप है। जब पति से इस बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि उसने अपनी पत्नी के पर्स में 2 इस्तेमाल किए हुए कंडोम पाए, तो वह गुस्से से पागल हो गया और अपने मूल स्वभाव को भूल गया और अपनी पत्नी को सबक सिखाने का फैसला किया। और फिर, गुस्से में आकर, उसने अपनी पत्नी के इनरवियर में लाल मिर्च मिर्च रगड़ दी।

पत्नी सिम्बो ने कोर्ट को बताया कि उसका पति हमेशा उस पर शक करता था और इसी वजह से कुछ दिनों से उसकी पिटाई भी कर रहा था। उसकी पत्नी की मेडिकल जांच से पता चला कि उसके गुप्तांगों पर सूजन और चोट के निशान थे। वहीं, पति ने कहा कि उसे अपनी पत्नी पर अवैध संबंध होने का शक था। उसने यह भी कहा कि उसके दूसरे पुरुष के साथ लगातार शारीरिक संबंध थे और उसने उसे धोखा दिया था। उसने आगे कहा कि उसने एक विदेशी आदमी के साथ गुपचुप तरीके से संबंध बनाए हैं। इसलिए उसे सबक सिखाने के लिए, उसने उसके इनरवियर में लाल मिर्च रगड़ी। उसने यह भी कहा कि उसके दूसरे पुरुष के साथ लगातार शारीरिक संबंध थे और उसने उसे धोखा दिया था। उसने आगे कहा कि उसने एक विदेशी आदमी के साथ गुपचुप तरीके से संबंध बनाए हैं। इसलिए उसे सबक सिखाने के लिए उसने ऐसा किया।

दूसरी ओर, सिम्बो ने अदालत को बताया कि उसके पति ने पहले भी उसे मारने की कोशिश की थी। जब वह सो रही थी तो उसने उसका गला घोंटने का प्रयास किया। लेकिन साथ ही पति ने कहा कि पत्नी उसके साथ संबंध बनाने से मना कर रही है। तो उसे उसके पर्स में एक इस्तेमाल किया हुआ कंडोम मिला, जिससे उसके संदेह की पुष्टि हुई।

दोनों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने आखिरकार पति-पत्नी को तलाक दे दिया और फिर उन्हें मुआवजे की सही रकम और बच्चों की कस्टडी भी मिल गई. पति को हर महीने अपनी पत्नी और बच्चों का भरण-पोषण करना पड़ता है। कोर्ट ने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि वे किसी भी कीमत पर साथ रहने को तैयार नहीं थे। और जहां प्रेम नहीं वहां पति-पत्नी का रिश्ता कैसे चलेगा?