8वीं में पढ़ने वाली बच्ची को झांसा देकर भगाने विदेश से राजस्थान आया

Spread the love

ग्रेट नेशन न्यूज़, नई दिल्‍ली : 8वीं में पढ़ने वाली 13 साल की लड़की को इजराइल नदाफ (25) नामक एक युवक ने सोशल मीडिया पर मॉडल जैसी फोटो डालकर अपने जाल में फंसाया। कुछ समय बाद उसने लड़की को अपने साथ चलने को तैयार किया और फिर बिना वक्त गवाये कतर से दिल्ली आ पहुंचा। 18 जून को दिल्ली पहुंचने के बाद वहां से राजस्थान के दौसा (Dausa) जिले के बांदीकुई में लड़की से मिलके उसका ब्रेन वॉश किया और साथ ले के चला गया। शिकायत करने के बाद राजस्थान पुलिस ने उसको बिहार से धरदबोचा।
राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने बताया कि 8वीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की की उसके परिजनों ने 19 जून को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि लड़की मोबाइल पर फ्री फायर गेम खेलती थी। इस पर पुलिस ने फ्री फायर गेम से जुड़ी सोशल मीडिया आईडी की साइबर सेल से जांच कराई। जिसमे लड़की गेम के जरिए बार-बार इजराइल नदाफ नामक एक युवक की आईडी से कनेक्ट हो रही थी। और उस आईडी से जुड़ा मोबाइल कतर से है।

मोबाइल ट्रैक से सामने आया की 18 जून को आईडी दिल्ली की सिम से कंनेक्ट हुई और लोकेशन दिल्ली से बांदीकुई, फिर दिल्ली और फिर बिहार के सड़क रूट पर एक्टिव रहा। युवक ने 18 जून की रात बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर ही बिताई। पूरी रात इजराइल नदाफ स्टेशन से लड़की के संपर्क में रहा। उसका ब्रेन वॉश करता रहा। उसे बहलाता-फुसलाता रहा। आखिर लड़की उसके बहकावे में आ गई। और वह घर से चिप्स लाने को निकलकर नदाफ के पास पहुंच गई। राजस्थान पुलिस उनकी लोकेशन के साथ बिहार के दरभंगा तक पहुंच गई। वहां बस स्टैंड से युवक इजराइल नदाफ को गिरफ्तार कर लड़की को बरामद किया गया। पुलिस ने नदाफ को कोर्ट में पेश कर 7 दिन के रिमांड पर लिया है।

इजराइल नदाफ (25)
आरोपी इजराइल नदाफ (25)

नदाफ लड़की को पहले नेपाल व बाद में कतर ले जाने की फिराक में था। पुलिस ने इस शातिर बदमाश को जिस जगह दबोचा उससे उसका घर 50 किमी दूर था। यदि पुलिस एक घंटे भी देरी कर देती तो आरोपी बार्डर क्रास कर नेपाल अपने घर पहुंच जाता। आरोपी इजराइल नदाफ नेपाल के धनुषा जिले के धनुजी का रहने वाला है। युवक कतर में वहां कंपनी में मजदूरी करता है। आरोपी से मोबाइल, कतर की मोबाइल सिम, नई दिल्ली से खरीदी गई फर्जी सिम, पासपोर्ट व नेपाल का नागरिकता प्रमाण पत्र बरामद किया है।

“पेरेंट्स अपने बच्चों को ऑनलाइन गेमिंग से बचाकर रखें। वे अनजान शख्स के संपर्क में तो नहीं हैं, इसका ध्यान रखें। आजकल हो रहे साइबर अपराध को ध्यान में रखते हुए लोग एहतियात बरतें। इंटरनेट के अति प्रयोग से बचें। बच्चों को विश्वास में लेकर बताएं कि अनजान लोगों के संपर्क में न रहें।”