Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें आज की ताजा खबर, 26 जून 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Spread the love

ग्रेट नेशन न्यूज़, नई दिल्‍ली : आज का समाचार (Aaj Ki News): लोकसभा और 7 विधानसभा की सीटों पर आज उप चुनाव के नतीजे आ रहे हैं., आज की ताजा खबर (Aaj ki taza Khabar) पर एक नजर: जानिए आज की पांच बड़ी खबरें…

केंद्र ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को ‘Y+’ सुरक्षा

केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को ‘Y+’ श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) सुरक्षा कवर प्रदान किया है। सूत्रों के मुताबिक रमेश बोर्नारे, मंगेश कुदलकर, संजय शिरसत, लताबाई सोनवणे, प्रकाश सुर्वे, सदानंद सरनावनकर, योगेश दादा कदम, प्रताप सरनाइक, यामिनी जाधव, प्रदीप जायसवाल, संजय राठौड़, दादाजी भूसे, दिलीप लांडे, बालाजी कल्याणर, संदीपन भुमारे को सीआरपीएफ की सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

ड्रग्स इंस्पेक्टर के घर छापेमारी 4 करोड़ रुपये से भरे 5 बोरे, सोना-चांदी, लग्जरी गाड़ियां

बिहार की पटना सिटी के सुल्तानगंज इलाके में निगरानी विभाग की टीम ने ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के आवास पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान टीम ने 4 करोड़ रुपये नोटों से भरे 5 बोरे, दर्जनों जमीन के कागजात, सोने-चांदी के आभूषण, चार लग्जरी कार और कई बैंकों के एटीएम कार्ड जब्त किए. दरअसल, ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ निगरानी विभाग ने आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था. कोर्ट से छापेमारी की इजाजत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है.

पीएम मोदी के ‘मन की बात’ की बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह रेडियो के जरिए देश की जनता के साथ ‘मन की बात’ की। कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम ने 1975 में इंदिरा गांधी सरकार द्वारा लगाई गई इमरजेंसी का जिक्र किया। इसके बाद उन्होंने ओलंपियन नीरज चौपड़ा की तारीफ की। कार्यक्रम में अंत में पीएम मोदी ने देश की जनता खासकर बुजुर्गों से कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाने की अपील की।

इमरान खान के बेडरूम में SPY कैमरा लगा रहा था जासूस, मौके पर पकड़ा गया 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की हत्या की अफवाहों के बीच अब उनकी जासूसी की कोशिश की गई। बानी गला का एक कर्मचारी इमरान खान के कमरे में जासूसी उपकरण लगाने का प्रयास कर रहा था। सूत्रों का हवाला देते हुए, पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया आउटलेट एआरवाई न्यूज ने बताया कि बानी गाला के एक कर्मचारी को पूर्व प्रधान मंत्री के बेडरूम में उपकरण लगाने के लिए पैसे दिए गए थे। उससे पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है कि किसके कहने पर वो खुफिया कैमरा लगा रहा था.

आगरा में मशहूर ब्लॉगर Ritika Singh को 4 मंजिल से फेंका नीचे

ताजनगरी आगरा में मशहूर फैशन ब्लॉगर रितिका सिंह (Ritika Singh) को मारपीट कर हाथ बांधा गया और चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया गया। रीतिका की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपियों ने सबूत मिटाने की भी कोशिश की। पुलिस ने बताया कि मृतका के पति, दो महिलाओं और फेसबुक फ्रेंड को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।