कतर में सेक्स किया तो पूरे 7 साल की जेल, सिंगल्स को दी चेतावनी!

Spread the love

FIFA World Cup 2022 (फीफा वर्ल्ड कप): कतर में सेक्स किया तो 7 साल की जेल, सिंगल्स को दी चेतावनी

फुटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट FIFA World Cup 2022 (फीफा वर्ल्ड कप) इस बार कतर (Qatar) में होने वाला है। 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दुनिया भर की 32 टीमें अपनी किस्मत आजमाने आएँगी। फुटबॉल वर्ल्ड कप को देखने के लिए दुनिया भर से फुटबॉल फैंस कतर पहुंचने वाले हैं। स्टेडियम में बैठकर मैच देखने का मजा ही कुछ अलग है. वो भी तब जब मैच फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) के हों. मौजमस्ती, पार्टी, शोरशराबा… ये सब मैदान और मैदान के बाहर दोनों जगह देखने को मिलता है. लेकिन इस बार वर्ल्ड कप में कुछ लोगों का मजा किरकिरा होने वाला है।
दरअसल, मौजमस्ती और पार्टी करने वाले सिंगल्स को कतर में कड़े नियमों का पालन करना होगा। फुटबॉल वर्ल्ड कप के दौरान आमतौर पर यह देखा गया है कि कंडोम की बिक्री बढ़ जाती है। सेक्स वर्कर बढ़ जाते हैं और उन्हें मोटी कमाई होती है। इस बार ऐसा नहीं होने वाला है। लेकिन नवंबर में कतर में हो रहे FIFA World Cup देखने आने वाले फैन्स को कतर के कड़े नियमों का पालन करना होगा.

  • असल में कतर में सेक्स को लेकर कड़े नियम हैं. कतर में यह नियम है कि पति-पत्नी के अलावा किसी और के साथ सहमति से भी सेक्स करना गैर-कानूनी है। ऐसे में कतर आने वाले सिंगल्स किसी के साथ सेक्स करते पाए गए तो उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। और होमोसेक्शुअल रिलेशनशिप में रह रहे कपल पर भी कार्रवाई की जा सकती है.
  • नियमों का पालन ना करने वाले दर्शकों को जेल की हवा खानी पड़ सकती है, वो भी पूरे 7 साल. कतर ने अपने यहां आने वाले फुटबॉल प्रेमियों को चेतावनी दी है कि इस साल के फुटबाल वर्ल्ड कप में वन-नाइट स्टैंड (One Night Stand) पूरी तरह से बैन होगा. अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो वो 7 साल तक जेल जा सकता है.

    Fifa world cup 2022
    फुटबॉल वर्ल्ड कप मैच के दौरान फैंस – फोटो : सोशल मीडिया
  • इस साल के फीफा वर्ल्ड कप में पहली बार अनिवार्य रूप से सेक्स प्रतिबंधित है. शराब पार्टी और शोरशराबे पर भी बैन है. क्युकी मैच के बाद शराब पीना-पार्टी करना फुटबाल वर्ल्ड कप में फैंस का ट्रेंड रहा है.
  • कतर में शादी के अलावा सेक्स और समलैंगिकता गैरकानूनी है. ऐसे में अलग-अलग सरनेम वाले कपल्स को कतर के होटल्स में कमरा नहीं मिलेगा.
  • कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 के मुख्य अधिकारी नासिर और कतर फुटबॉल एसोसिएशन के महासचिव मंसूर अल अंसारी ने कहा है कि हमारे लिए हर फैंस की सुरक्षा सबसे अहम है. खुले में रोमांस हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है. ऐसे कोई यहाँ आएगा उसको देश के नियमों का पालन करना ही होगा। और खेलों में इंद्रधनुष रंग वाले झंडे पर प्रतिबंध लगाने पर भी विचार कर रहे हैं. अगर कोई यहां आ रहा है तो देश के नियमों का पालन करना ही होगा.
  • ‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के मुताबीत कतर पुलिस के हवाले से बताया कि अगर फुटबॉल फैंस पति-पत्नी के रूप में आ रहे हैं तो अच्छा है, लेकिन अगर कोई इस रूप में नहीं आते हैं सिंगल्स है तो आपको सेक्स से दूरी बनाकर रखनी होगी। अगर कोई फुटबॉल वर्ल्ड कप देखने आ रहा है तो उसे यहां के नियमों को मानने होंगे।