Fact Check: हिंदू संगठन के युवक ने लड़की को मुस्लिम समझकर की बदतमीजी? जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

Spread the love

क्या वीडियो वायरल हो रहा है : एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है। वीडियो में देखा गया कि एक लड़के को बीच सड़क महिला समेत दो लोग जमकर पीट रहे हैं। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है वीडियो में दिख रहा लड़का हिंदू संगठन का है। इस युवक ने महिला को मुस्लिम समझकर चेहरे पर बंधे कपड़े को हिजाब समझ लिया। और उसके बाद इस हिंदू संघी ने महिला से अपने सिर को ढकने वाले कपड़े को हटाने के लिए कहा, क्योंकि उसे लगता था कि केवल मुस्लिम महिलाएं ही ऐसा करती हैं।। इसके बाद गुस्साई महिला और लोगों ने बीच सड़क उसकी जमकर पिटाई कर दी।

Viral video Madhya Pradesh woman beats man on road Fact Check Fake News Viral video Madhya Pradesh woman beats man on road Fact Check

 

जानिए वीडियो की सच्चाई क्या है ?

वायरल हो रहे वीडियो को हिंदू संगठन के युवक बताने वाला दावा पूरी तरह से गलत है ये लोगो में गलत अफवाह फैलाने के काम है जब हमारी टीम ने इसकी पड़ताल (Fact Check) की तो पाया की ये वीडियो मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बीना का है हमने पाया की इस मामले से जुड़ी पूरी खबर 10 दिन पहले कई न्यूज़ रिपोर्ट्स में आई थी। जहां छेड़छाड़ करने पर एक युवती ने युवक की बीच सड़क पर जमकर पिटाई की थी।

viral video madhya pradesh woman beats man on road fake news
ये है सच्चाई मजनू की ऑन स्पॉट धुनाई, युवती से की थी छेड़छाड़ (image Source : TimesN )

मनचले युवक ने मध्यप्रदेश के बीना तहसील परिसर में युवती से छेड़छाड़ की थी। इसके बाद युवती चिल्लाते हुए छेड़छाड़ करने वाले मनचले के पीछे भागी। ये देखकर कुछ लोगों ने भी छेड़छाड़ करने वाले मनचले को पकड़ लिया। महिला समेत आस-पास के लोगों ने मनचले आरोपी को पकड़कर बीच सड़क पर ही उसकी धुनाई कर दी। हालांकि, पुलिस के आने से पहले आरोपी मनचला वहां से भागने में कामयाब रहा।
साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा पूरी तरके से गलत है। ये सिर्फ लोगो को गलत संदेश देने की अपेक्षा से किआ गया है वायरल वीडियो में दिख रहा मामला महिला के साथ छेड़छाड़ का है।

 

देश में लॉकडाउन के पहले दिन 76.8% लोगों को मोदी सरकार पर भरोसा जो अब बढ़कर 93.5% हो गया