Google Job Package :इंटरव्यू में 50 बार फेल होने वाली लड़की को गूगल में 1 करोड़ से ज्यादा की नौकरी

Spread the love

Google Jobs :इंसान मेहनत और लग्न से कुछ भी हांसिल कर सकता है. आपने एक कहावत तो सुनी होगी कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. आप कितनी बार भी असफल हो जाएं लेकिन सफलता मिलने के बाद आपकी असफलताओं के कोई मायने नहीं रह जाते. बस इसके लिए आपको कोशिश करना नहीं छोड़ना है बस एक दिन आपके ख्वाब जरूर पूरे होंगे.

24 साल की संप्रीति यादव ने इस बात को सही साबित करके दिखाया है. 50 बार इंटरव्यू में फेल होने वाली लड़की संप्रीति यादव को आखिरकार उसकी मेहनत और लग्न से गूगल ने नौकरी दे ही दी. लगातार इंटरव्यू में असफलता मिलने के बाद भी संप्रीति यादव ने हार नहीं मानी और कोशिश करती रहीं. आज उन्हें गूगल ने 1.10 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज का ऑफर दिया है जिसे संप्रीति ने स्वीकार कर लिया है.

Google Job Package :इंटरव्यू में 50 बार फेल होने वाली लड़की को गूगल में 1 करोड़ से ज्यादा की नौकरी

संप्रीति यादव 14 फरवरी से गूगल में काम करना शुरू कर दिया. गूगल ने संप्रिती यादव को 9 राउंड तक इंटरव्यू लिया जिसमें उन्होंने सही उत्तर दिए. संप्रिती यादव ने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री हासिल की थी. उन्होंने मीडिया इंटरव्यू में बताया कि गूगल में इंटरव्यू देने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी. इसके अलावा उन्हें माइक्रोसॉफ्ट कंपनी से भी नौकरी का ऑफर मिला था लेकिन संप्रिती यादव का कहना है कि बचपन से उनका सपना था कि उन्हें गूगल के लंदन ऑफिस में काम करने का मौका मिले.