Mithali Raj ने Cricket से लिया संन्यास, 23 वर्ष के सफर को दिया पूर्ण विराम

Spread the love

 

 

Mithali Raj Announced Retirement: भारतीय महिला क्रिकेट (Cricket) टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने इंटरनेशनल क्रिकेट (Cricket) को अलविदा कह दिया है। उन्होंने ट्विटर पर अपने रिटायरमेंट (Mithali Raj Retired) का ऐलान किया। इसके साथ ही Mithali Raj का 23 वर्षों से चला आ रहा करिश्माई सफर को पूर्ण विराम दे दिया। मिताली राज ने 2019 में पहले ही T20 प्रारूप से संन्यास ले चुकी हैं।

1999 में 16 साल की उम्र में भारत के लिए खेलना शुरू करने वाली मिताली खेल की सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं। मिताली ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 232 वनडे मुकाबलों में रिकॉर्ड 7805 रन बनाए. उन्होंने 12 टेस्ट और 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने ने 89 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 2,364 रन बनाए, जो इस फॉर्मेट में किसी भी भारतीय द्वारा सबसे ज्यादा है।

indian women cricketer mithali raj announced retirement

मिताली राज ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर फैंस को संन्यास की घोषणा की जानकारी दी. मिताली राज (Mithali Raj) ने सोशल मीडिया पर लिखा, “इतने सालों से आपके प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद. मैं अपनी दूसरी पारी के लिए आपके आशीर्वाद और सपोर्ट चाहूंगी.” मिताली राज ने आगे लिखा, “मैं भारत की नीली जर्सी पहनने की यात्रा पर निकली थी क्योंकि अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सबसे बड़ा सम्मान होता है। मैंने अपनी यात्रा में कई शीर्ष लम्हे देखे और कुछ मुश्किल दौर का भी सामना किया। इस हर लम्हे ने मुझे कुछ नया सिखाया और पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे संतोषजनक, चुनौतीपूर्ण और आनंददायक वर्ष रहे. मुझे लगता है कि अब मेरे लिए बल्ला टांगने का सही समय आ गया है. कई युवा खिलाड़ी हैं, जो टीम की बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं. भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुनहरा है.” उन्होंने लिखा, ‘पूरी यात्रा का आनंद लिया, इसका भी अंत होना ही था। आज वह दिन है जब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेती हूं।’

1 गेंद पर अधिकतम कितने रन दौड़े जा सकते हैं? 99% लोग नहीं जानते..