गूगल पर लड़के सबसे ज्यादा क्या सर्च करते हैं? रिपोर्ट चौंकाने वाली है

Spread the love

सर्च इंजन गूगल (Google) प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल आज के समय में लगभग सभी करते हैं क्यों की सर्च करने के लिए आपके पास सबसे बेस्ट सर्च इंजन Google है. और गूगल सर्च पर सभी को अपने सवालों के जवाब मिल ही जाते हैं. गूगल समय समय पर अपने यूजर्स के सर्च बिहेवियर की रिपोर्ट जारी करता रहता है. ऐसी ही एक रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा किया गया है कि लड़के, गूगल (Google) पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करते हैं.

सबसे ज्यादा सर्च सेक्सुअलिटी (sexuality) के बारे में
‘From-Mars.com’ की एक रिपार्ट के अनुसार। लड़के गूगल पर जो सबसे ज्यादा सर्च करते हैं, उसमें सेक्सुअलिटी (sexuality) पहले स्थान यानी सबसे ऊप्पर है. रिपार्ट के अनुसार हर साल 68 हजार पुरुष और लड़के सर्च करते हैं कि वे नपुंसक हैं या नहीं.

बालों की चिंता
लड़कों का गूगल सर्च बिहेवियर देखकर यह कहा जा सकता है कि लड़के भी लड़कियों की तरह अपने बालों को लेकर चिंता में रहते है. गूगल पर लड़के अक्सर ये सर्च करते हैं कि कैप पहनने से या पोनी टेल बनाने से अपने बाल पर क्या असर होगा.

दाढ़ी को लेकर सर्च
लड़के गूगल पर जो बात सबसे ज्यादा सर्च करते हैं, उसमें दूसरे पायदान पर है दाढ़ी को लेकर सर्च. लड़के यह सर्च करते हैं कि दाढ़ी को घना बनाने के क्या उपाय हैं. और शेविंग करने से उनकी दाढ़ी के बाल ज्यादा बढ़ते हैं या नहीं।

बॉडी बनाने के रास्ते
लड़के बॉडी बनाने के तरीकों के लिये सर्च भी करते हैं. लड़के, बॉडी बनाने के लिये कौन सा वर्कआउट करें और कौन सा प्रोटीन शेक पियें, इस तरह के सर्च खूब होते हैं.

ब्रेस्ट कैंसर के बारे
संभवत: आपको यह जानकर हैरानी होगी कि लड़के गूगल पर जो बात सबसे ज्यादा सर्च करते हैं उसमे ब्रेस्ट कैंसर भी शामिल है. हालांकि ब्रेस्ट कैंसर (breast cancer) महिलाओं में कॉमन है, लेकिन लड़के ये जानना चाहते हैं कि क्या पुरुषों को भी ब्रेस्ट कैंसर हो सकता है. और अगर ऐसा होता है तो इसका पता कैसे चलेगा.

लड़के लड़कियों को इम्प्रेस करने के तरीके ढूंढने के लिए
रिपोर्ट के अनुसार लड़के गूगल पर जो बाते सबसे ज्यादा सर्च करते हैं, उसमें ये भी शामिल है कि वो लड़कियों को इम्प्रेस कैसे करे. लड़कियों की क्या पसंद और नापसंद है और कौन सी बातें लड़कियों को बिल्कुल अच्छी नहीं लगती. इसके अलावा लड़के ये भी सर्च करते हैं कि लड़कियां शादी के बाद क्या करती हैं.

पीरियड्स को लेकर कई सवाल
गूगल सर्च बिहेवियर पर आई रिपोर्ट में यह कहा गया है कि लड़के पीरियड्स के बारे में जानना चाहते हैं. पीरियड्स कैसे और क्यों होता है, जैसे सवाल वो गूगल पर सर्च करते हैं.