अब जहानाबाद हुआ आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस, नहीं जाना पड़ेगा बड़े शहर, पढ़िए कहां खुला है ऐसा अस्पताल

Spread the love

MedRec Hospital : Multi-Speciality Hospital In Jehanabad: जहानाबाद में खुला 20 बैड का आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस नया अस्पताल, इमरजेंसी मेडिसिन, जनरल सर्जरी/लेप्रोस्कोपी सर्जरी, हड्डी फ्रैक्चर और हार्ट अटैक जैसी गम्भीर बीमारी का सफल इलाज़।

जहानाबाद में भी अब जिले के मुताबिक आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं के साथ एक नया अस्पताल खुला है। जहां आधुनिक चिकित्सा सुविधा है। जो कि आपातकालीन स्थिति के लिए जरूरी है। इसी  आधुनिक सुविधा के अभाव में अधिकतर केस चाहे प्राइवेट से हो या सरकारी अस्पताल से पटना या अन्य बड़े शहरों में रेफर कर दिए जाते हैं लेकिन अब यह सुविधाएं जहानाबाद में ही मिलेगी। 30 बिस्तरों एवं आधुनिक चिकित्सा सेवाओं से युक्त मेडरेक हॉस्पिटल & रिसर्च सेंटर द्वारा 24 * 7 * 365 दिन सेवा प्रारंभ हो चुकी है।

मेडरेक हॉस्पिटल (MedRec Hospital) के चेयरमैन राजीव कुमार, संचालन निदेशक (Operations Director) संतोष कुमार द्वारा बताया गया कि अस्पताल आधुनिक चिकित्सा उपकरणों एवं विशेषज्ञ सेवाओं से युक्त है। जो 24 घंटे 6 बिस्तरों के गहन चिकित्सा इकाई (ICU) सुविधा के साथ आधुनिक मॉड्यूलर, ऑपरेशन थिएटर में सभी प्रकार की जनरल एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, शिशु रोग, स्त्री एवं प्रसूति सेवा, जनरल मेडिसिन, मूत्र रोग, हड्डी रोग एवं देश और राज्य के प्रतिष्ठित चिकित्सकों की परामर्श सेवा देने में उपलब्ध है।
MedRec Hospital : Multi-Speciality Hospital In Jehanabad
MedRec Hospital : Multi-Speciality Hospital In Jehanabad
मेडरेक हॉस्पिटल & रिसर्च सेंटर का मुख्य उद्देश्य जिला एवं क्षेत्र में राजधानी स्तर की सुविधाएं उचित कीमतों एवं सभी आम जनों के लिए उपलब्ध करना है। अस्पताल संचालक के अनुसार यह क्षेत्र का पहला ऐसा संस्थान है जो सभी आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस और राज्य एवं देश के प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थाओं एवं विशेषज्ञों से परामर्श एवं उपचार सेवाओं के साथ ही उपचार के लिए कार्य करेगा। शहर में इस प्रकार का अस्पताल बनने से पूरे एरिया के मरीजो को दिन रात जब भी जरूरत होगी कुछ ही मिनटों में मेडिकल सहायता मिल जाएगी और उनकी जान को कोई जोखिम नही होगा। जैसे पहले जब भी किसी को कोई गंभीर बीमारी का अटैक होता था तो उसे दूसरे शहरों जैसे पटना या अन्य बड़े शहरों में लेकर जाना होता था लेकिन जब तक अस्पताल पहुंचते तब तक देर हो जाती थी और घटना घट जाती थी। लेकिन अब ये अस्पताल खुलने से पूरे क्षेत्र के मरीजों को बीमारी से निजात मिलकर उनकी जान बच सकती है क्योंकि समय रहते उन्हें मेडिकल सुविधा मिल जाएगी ।
विदित हो कि मेडरेक हॉस्पिटल में आधुनिक जांच सुविधा उपलब्ध होने से अब संपूर्ण जांच एवं उपचार सेवाएं जिला एवं क्षेत्र में ही 24 घंटे उपलब्ध है। मरीजों एवं परिजनों की सुविधा के लिए 24 घंटे एंबुलेंस आईसीयू सुविधा के साथ, 24 घंटे कैंटीन, उपचार के 24 घंटे विशेषज्ञ, काउंसलिंग के लिए प्रशिक्षित स्टाफ उपलब्ध है। कुल मिलाकर देखा जाए तो जहानाबाद जिले में यह अस्पताल स्वास्थ्य की सुविधा में मील का पत्थर साबित हो रहा है। जिससे कई लोगों की जिंदगी अब जिले में ही बचाई जा सकेगी। उन्हें पटना या अन्य बड़े शहरों में रेफर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।