बॉलीवुड के इन 6 सेलिब्रिटीज को नहीं है वोट डालने का अधिकार

Spread the love

बॉलीवुड के इन 6 सेलिब्रिटीज को नहीं है वोट डालने का अधिकार, जानिए क्या है इसकी वजह | 6 Bollywood celebrities who Can Not Cast Vote In General Election – ऐसे में आज हम आप को बताने जा रहे है उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जिनका वोटिंग लिस्ट में दूर-दूर तक नाम नहीं है।

कटरीना कैफ (Katrina Kaif) :- लोकसभा चुनाव की वोटिंग लिस्ट से अभिनेत्री कटरीना कैफ का नाम भी नदारद है। कटरीना कैफ के पास ब्रिटिश नागरिकता है जिसके चलते उनके पास भारत का मताधिकार नहीं है।कटरीना कैफ (Katrina Kaif)

जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) :- श्रीलंकाई ब्यूटी और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का जन्म मनामा (बहरीन) में हुआ था। ऐसे में उनके पास श्रीलंका की नागरिकता है। बता दें कि उनके पिता एलरॉय फर्नांडिस एक श्रीलंकन तमिलियन हैं और उनकी मां किम मलेशिया से हैं।

जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)
जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)

नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) :- बॉलीवुड अभिनेत्री नरगिस फाखरी भी भारत में रहकर भी वोट नहीं डाल सकतीं। उनका जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था। नरगिस फाखरी के पास अमेरिकी पास पोर्ट और नागरिकता है।

इमरान खान (Imran Khan) :- इस लिस्ट में बॉलीवुड के फ्लॉप एक्टर इमरान खान का भी नाम आता है। वह अमेरिका के विस्कॉन्सिन के शहर मेडिसन में पैदा हुए थे। लेकिन मां-बाप के तलाक के बाद उन्हें कैलिफोर्निया जाना पड़ा। कैलिफोर्निया में ही इमरान खान की आगे की पढ़ाई पूरी हुई। बता दें कि उनके पास अमेरिकी पासपोर्ट और नागरिकता है।

नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri)
नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri)

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) :- इस लिस्ट में आगे जो नाम है वो जानकर आपको हैरानी जरूर होगी कि आलिया भट्ट के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है। जी हां, उनकी मां सोनी राजदान बर्मिंघम से हैं और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। यही कारण है कि आलिया के पास भी ब्रिटिश नागरिकता और ब्रिटिश पासपोर्ट है।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)
आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) :- बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार का नाम भी इस लिस्ट में आता है। हम को बतादें किअक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता और उनका पासपोर्ट भी कनाडा से पंजीकृत है। और हम आप को अवगत करा दे कि अक्षय को कनाडा की नागरिकता सम्मान के तौर पर मिली हुई है। उन्हें कनाडा की “यूनिवर्सिटी ऑफ विंडसर” से ऑनरेरी डॉक्टरेट लॉ की डिग्री मिली हुई है। इसके बाद उन्हें कनाडा की ऑनरेरी सिटीजनशिप भी दी गई। इसलिए अक्षय कुमार का नाम भारत की वोटिंग से लिस्ट गायब है।Akshay Kumar (अक्षय कुमार
कैसे लगी आप को ये जानकारी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये! न्यूज़ डेस्क ग्रेट नेशन न्यूज़