प्यार होने पर दिल ये इशारे देता है, कहीं आप नज़रअंदाज़ तो नहीं कर रहे हैं?

Spread the love

How to Identify Love and Attraction–

क्या आप किसी को दूर से ही देखकर आपकी हार्ट बीट तेज़ हो जाती है? आप के मन में तितलियां उड़ने लगती हैं? क्या आप किसी के सामने आते ही शर्मा जाते हैं? और पेट में अजीब सी गुदगुदी महसूस होती है? जो भी हो ये सारी बातें प्यार होने की तरफ इशारा करती हैं। जब आप किसी के लिए ऐसा महसूस करने लग जाते है तो मानो ना मानो ये प्यार ही हो सकता है। कई दफा दोस्तों को भी एक दूसरे से प्यार हो जाता है लेकिन एक-दूसरे के साथ वक्त गुज़ारते हुए वे इस बात से अनजान रहते है। आप को पता भी नहीं चलेगा की कही पर किसी का दिल आप के लिए धड़क रहा है और आप पसंद करने लगे है।

हम प्यार होते ही खुश रहने लग जाते है और दुनिया खूबसूरत लगने लग जाती है। लेकिन कभी-कभी हम इसको नज़र नज़रअंदाज़ कर देते है। तो आज हम आपको वो बाते बताएँगे जिनसे आप प्यार को पहचान सकेंगे।

हम को जब प्यार होता है तो इशारे कई मिलते है बस उनको समझना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। तो आज हम बताएँगे प्यार की घंटी कब और कैसे बजती है इसलिए शायद आप भी अपने प्यार को पहचान सके। कई बार इंसान प्यार होने पर ऐसी हरकते करने लग जाता है की वो खुद भी नहीं समझ पता की ये सिर्फ आकर्षण है या फिर प्यार। जब आप को किसी से प्यार है तो आप हर बात पर मुस्कुराएंगे। ओर आप बेवजह ही खुश रहने लगेंगे। ऐसा ही प्यार में होता है तो आज हम आपको बताएँगे कब ओर कैसे प्यार का अहसास होता है।

अपने दिल के प्यार को कैसे पहचानें

ये तो सच है की अगर आपको प्यार हुआ है तो आप अलग ही दुनिया में खोये रहेंगे, आप हेर समय उसी के ख्यालों में खोए रहेंगे। आपको हेर बात पे उसी की बाते ओर हरकते ही याद करते हो, आप को उसकी याद आएगी ओर खुद से ही बाते करने लग जाओगे। अगर ये आप के साथ भी हो रहा है तो यकीनन आपको प्यार ​हो गया है।

खुद से ज़्यादा होती है अपने प्यार की चिंता

आप जब आप किसी खास को पसंद करते हैं या प्यार करने लग जाते है, तो वह ही आपके लिए सब कुछ हो जाता है। आप अपने से जाता उसकी चिंता करने लग जाते हो, अपने से ज्यादा आप उसके खाने-पीने, रहने की चिंता करने लगते हैं. आप किसी से भी उस खास की बुराई नहीं सुन सकते। अगर आपको भी किसी के लिए ऐसी फीलिंग्स या ऐसा महसूस हो रहा है, तो आप इतना समझ लीजिए की आप प्यार में हैं।

ये भी पढ़े – जानिए सुहागरात यानि वेडिंग नाइट की सच्चाई क्या है?

आप का म्यूजिक की ओर अधिक झुकाव

अक्सर ऐसा होता है कि जब हम किसी के प्यार में या ख्यालों में डूबे रहते हैं, तो हम म्यूजिक का सहारा लेते हैं। और हम सामने वाले की पसंद को ध्यान में रखते हुए म्यूजिक सुनना पसंद करते है। जब हमको किसी से प्यार होता है तो ज्यादातर रोमांटिक गाने ही सुने जाते है या पसंद आते हैं। ऐसा होता है जब आप किसी के प्यार में होंगे तो आपकी प्ले लिस्ट अपने आप ही रोमांटिक गानों से भर जाएगी। तो समझ लीजिये आप प्यार में है।

अपने दोस्तों से शेयर करते हैं फीलिंग्स

ज्यादातर लोग अपने दोस्तों से अपने दिल की बात जरूर शेयर करते हैं। प्यार में होने का कोई एक तरीका नहीं है, इसलिए आप को अगर प्यार है तो कुछ वक्त बाद आप अपने दोस्तों से ये बातें ज़रूर शेयर करोगे। और इस से आपको पता चल जायेगा की आप के प्यार की घंटी सच में बजी है या सिर्फ एक आकर्षण है।