Lalit Modi Love Story: मां की सहेली से ललित मोदी की पहली मोहब्बत, जानें कैसे एक हुए थे दोनों

Spread the love

Lalit Modi, Minal & Sushmita Sen Love Story

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व वाइस-प्रेसिडेंट ललित मोदी (Lalit Modi) एक ऐसी शख्सियत हैं जो अक्सर गलत कारणों से ही सुर्खियों में रहते हैं। विवादों में रहने वाले ललित मोदी का जन्म दिल्ली की एक बिजनेस फैमिली में हुआ था। ललित मोदी आज देश की पहली मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के साथ रिश्तों की वजह से चर्चाओं में हैं। सुष्मिता सेन और ललित मोदी एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। यह जानकारी खुद ललित मोदी ने सोशल मीडिया पर कन्फर्म कर दी। साथ ही सुष्मिता सेन के साथ तस्वीरें भी साझा की हैं।

मां की सहेली मीनल से हुआ था प्यार

  • विदेश में पढ़ाई के दौरान ललित मोदी (Lalit Modi) अपनी मां की सहेली मीनल को दिल दे बैठे थे। मीनल ललित मोदी से नौ साल बड़ी थीं, फिर भी ललित मोदी और मीनल के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। लेकिन जब ललित मोदी ने मीनल के सामने प्यार का इजहार किया तो उसने इंकार कर दिए। और तभी मीनल ने नाइजीरिया के बिजनेसमैन ‘जैक सागरानी’ से शादी कर ली थी। हालांकि, जैक सागरानी से मीनल का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिका और दोनों ने तलाक ले लिया था।
  • जैक सागरानी से मीनल के तलाक ने ललित मोदी को मीनल के और करीब ला दिया। ललित मोदी ने मीनल से 17 अक्तूबर, 1991 को शादी कर ली। हालांकि, ललित मोदी के परिवार में दोनों के इस रिश्ते का जमकर विरोध हुआ था। लेकिन ललित मोदी डटे रहे।

    Lalit Modi first wife Minal Modi

  • ललित मोदी से शादी से पहले मीनल एक लड़की की मां बन चुकी थीं। जिसका नाम करीमा है। ललित मोदी ने सौतेली बेटी करीमा की शादी गौरव बर्मन से करवाई। गौरव डाबर ग्रुप के मालिक के बेटे हैं। गौरव का भाई मोहित बर्मन तब आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक भी थे।
  • मीनल मोदी (Minal Modi) और ललित मोदी के बेटे का नाम रुचिर है। दोनों की आलिया नाम की एक बेटी भी है। आलिया ने स्विटजरलैंड से पढ़ाई की है। वह आईपीएल के दौरान स्टेडियम में भी कई बार नजर आ चुकी हैं। मोदी के बेटे रुचिर की पढ़ाई लंदन में हुई। दिसंबर 2018 में कैंसर से मीनल की मौत हो गई।
  • ललित मोदी से शादी से पहले मीनल मां बन चुकी थीं। मीनल की करीमा नाम की बेटी थी। ललित मोदी ने करीमा को भी अपनाया। उन्होंने करीमा की शादी गौरव बर्मन से करवाई। गौरव डाबर ग्रुप के मालिक विवेक बर्मन और मोनिका बर्मन के बेटे हैं। गौरव के भाई मोहित बर्मन तब आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक भी थे।
  • ललित मोदी और मीनल के दो बच्चे भी हुए, जिनमे बेटे का नाम रुचिर और बेटी का नाम आलिया है। मोदी के बेटे रुचिर की पढ़ाई लंदन में हुई और बेटी आलिया ने स्विटजरलैंड से पढ़ाई की है। वह आईपीएल के दौरान स्टेडियम में भी कई बार नजर आ चुकी हैं। दिसंबर 2018 में कैंसर से मीनल की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़े – भारत के ऐसे जासूस जिनकी कहानी सुन कर आपका सर शर्म से झुक जायेगा

ललित मोदी और सुष्मिता सेन अब साथ है

  • ललित मोदी (Lalit Modi) ने सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन के साथ अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसके साथ उन्होंने सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) को अपनी पत्नी कहकर संबोधित किया। सोशल मीडिया पर जब ललित मोदी द्वारा शेयर की तस्वीरें और ट्वीट वायरल होने पर, ललित मोदी एक और पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि वह दोनों अभी सिर्फ एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।
  • हम आपको को जानकारी के लिए बता दे की सुष्मिता सेन दो बेटियों अलीसा और रेनी की सिंगल मॉम हैं। सेन ने 2000 में रेनी को गोद लिया, जबकि अलीसा 2010 में सुष्मिता के घर आईं।

ललित मोदी ने अपने पहले ट्वीट में लिखा था- ‘परिवारों के साथ मालदीव और सार्डिनिया के शानदार दौरे के बाद हाल ही में लंदन वापस आया। अपने बेहतरीन दिखने वाली बेटरहाफ के साथ। आखिरकार एक नई जिंदगी की शुरुआत करते हुए. ओवर द मून।’

 

हालांकि, ट्वीट के वायरल होने और सुष्मिता सेन संग शादी की खबरें आने पर ललित मोदी ने तुरंत सफाई दी, कि वह और सुष्मिता सेन अभी सिर्फ एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है। उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें लिखा- ‘स्पष्टता के लिए, हमने शादी नहीं की है, बस एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। शादी भी एक दिन जरूर होगी।’

Exit mobile version