सिर्फ 15 साल की उम्र में रेखा को 25 साल बड़े एक्टर के साथ 5 मिनट तक करना पड़ा था किस सीन

Spread the love

रेखा फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में उभरीं जिन्होंने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना लिया था। रेखा का नाता फिल्मु क अलवा विवादो से भी काफी रहा। वो अपनी पहली फिल्म ‘अंजाना सफर’ से ही सुर्खियों में आ गई थी। ‘अंजाना सफर’ की शुटिंग 1969 में हुई लकिन फिल्म 10 साल बाद ‘दो शिकारी’ के नाम से रिलीज हुई थी। इस फिल्म में एक सीन ऐसा था जिसने रेखा को रातों-रात चर्चित कर दिया था।

Rekha Kiss In Her First Film 25 Year Old Actor
Rekha Kiss In Her First Film 25 Year Old Actor

ये एक कीस सीन था इस किस सीन का जिक्र रेखा के जीवन पर लिखी किताब ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी किया गया है। इस सीन में फिल्म के एक्टर विश्वजीत को रेखा को किस करना था। उस समय रेखा की उम्र महज़ 15 साल थी। मजूबरी में रेखा ने इतनी छोटी सी उम्र में अपने से 25 साल बड़े हीरो को फिल्म में किस कर तहलका मचा दिया था। सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म के इस सीन पर कैंची चलाने की कोशिश की फिर ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया और कोर्ट ने खोसला कमिटी बनाई। कमिटी ने फिल्म जांच के बाद कहा था, “किस सीन दो लोगों का अपना पर्सनल मामला है। अगर उन दोनों को आपस इसमें कोई आपत्ति नहीं है तो किसी तीसरे को भी नहीं होनी चाहिए।”

Rekha Kiss In Her First Film 25 Year Old Actor

इस मामले ने इतना तुल पकड़ लिया था कि अमेरिका की ‘लाइफ मैग्जीन’ ने इस पर कवर स्टोरी छापी थी। स्टोरी का टाइटल था – ‘द किसिंग क्रायसिस ऑफ इंडिया’। इस मैगजीन को फोटो चाहिए थी इसलिए दोबारा रेखा और विश्वजीत को बुलाकर ये किस सीन शूट करवाया गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में ये सीन रेखा को बिना बताए शूट किया गया था। विश्वजीत 5 मिनट तक रेखा को किस करते रहे और कोई कुछ नहीं बोला था। यहां तक कि डायरेक्टर राजा नवाठे ने भी कट नहीं बोला और सीन चलता रहा।

शादीशुदा एक्टर पर फिदा थीं स्मिता पाटिल, मौत से पहले जाहिर की थी यह इच्छा