ये है बॉलीवुड की मशहूर फैमिली के सुपरस्टार जमाई राजा

Spread the love

बॉलीवुड जगत में जब भी किसी की शादी होती है तो वो बहुत चर्चा में रहती है और किसी सुपरस्टार हस्तियों की तो खूब चर्चा और सेलिब्रेशन होती है। हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी ऐसे कई फेमस अभिनेता हैं जिनकी शादी बॉलीवुड की मशहूर फैमिली में हुई है। आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपुलर अभिनेता जो मशहूर फैमिली के 8 सुपरस्टार जमाई राजा है आज उनके बारे में चर्चा करेंगे।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) : खिलाड़ी के नाम से जाने जानेवाले अक्षय कुमार का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा पर अक्षय कुमार को सच्चा प्यार हुआ ट्विंकल खन्ना से। अक्षय कुमार की शादी मेगास्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना से हुई। दोनों की केमिस्ट्री शानदार है और दोनों के दो बच्चे हैं- आरव कुमार और नितारा कुमार।

Akshay Kumar and Twinkle Khanna
(Akshay Kumar and Twinkle Khanna)

 

कुणाल खेमू (Kunal Khemu) : बतौर चाइल्ड एक्टर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री करने वाले एक्टर कुणाल खेमू ने कई हिट फिल्में दी हैं। कुणाल खेमू फेमस पटौदी फैमिली के दामाद हैं। कुणाल की शादी शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की बेटी सोहा अली खान से हुई है। दोनों के एक बेटी इनाया नौमी खेमू है।

Kunal Khemu and Soha Ali Khan
(Kunal Khemu and Soha Ali Khan)

अजय देवगन (Ajay Devgn Kajol): अजय देवगन दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा मुखर्जी और सोमू मुखर्जी के दामाद हैं। अजय की शादी काजोल से हुई है। काजोल खूब बोलने वाली लड़की थी तो अजय देवगन खामोश रहने वाले इंसान। दोनों का मिजाज एक-दूसरे से अलग था और यही बात आकर्षण का केन्द्र बनी। कपल के दो बच्चे हैं। न्यासा और युग।

Ajay Devgn and Kajol
(Ajay Devgn and Kajol)

सैफ अली खान (Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan) : 1992 में सैफ ने अमृता सिंह से शादी की थी। सैफ और अमृता में बारह वर्ष का अंतर था, सैफ के दो बच्चे इब्राहिम और सारा अली ख़ान पहली शादी के हैं। 2004 अमृता से तलाक हो गया।अमृता सिंह से तलाक के बाद सैफ अली खान ने कपूर खानदान की लाडली करीना कपूर से शादी की जो सैफ अली खान से बारह वर्ष छोटी है। सैफ रणधीर कपूर और बबीता के दामाद हैं। करीना और सैफ की शादी मुंबई में बेहद सादगी के साथ हुई। कपल के एक बेटा है- तैमूर, जो सोशल मीडिया सेंसेशन हैं। तैमूर की तस्वीरें आए दिन वायरल होती रहती हैं।

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan
(Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan)

कुणाल कपूर (Kunal Kapoor and Naina Bachchan) – एक्टर कुणाल कपूर अब कम ही फिल्मों में नजर आते हैं । करियर की शुरुआत में उन्होंने ‘रंग दे बसंती’, ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘डियर जिंदगी’ और ‘आजा नचले’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया। कुणाल कपूर अमिताभ बच्चन के दामाद हैं। कुणाल की शादी अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना बच्चन से हुई है।

Kunal Kapoor and Naina Bachchan
(Kunal Kapoor and Naina Bachchan)

फरदीन खान (Fardeen Khan) – एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने 1998 में आई फिल्म ‘प्रेम अगन’ से करियर शुरू किया था। वहीं फरदीन खान की शादी 2005 में एक्ट्रेस मुमताज की बेटी नताशा मध्वानी से हुई है।

Fardeen Khan and Natasha Madhwani
(Fardeen Khan and Natasha Madhwani)

आयुष शर्मा (Aayush Sharma) : आयुष सलीम खान और हैलेन के दामाद हैं। उनकी शादी सलमान खान की छोटी बहन अर्पिता खान से हुई है। दोनों की शादी 18 नबंवर 2014 को बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुई थी। दोनों के एक बेटा भी है। बेटे का नाम है आहिल। अर्पिता खान शर्मा दूसरी बार मां बनने वाली हैं।

Aayush Sharma and Arpita Khan Sharma
(Aayush Sharma and Arpita Khan Sharma)

कुमार गौरव (Kumar Gaurav) – कुमार गौरव सुपरस्टार अभिनेता राजेन्द्र कुमार के पुत्र हैं। और एक्टर कुमार गौरव सुनील दत्त के दामाद हैं। उनकी शादी सुनील और नरगिस की बेटी नम्रता दत्त से हुई है।

Kumar Gaurav and Namrata Dutt
(Kumar Gaurav and Namrata Dutt)